Hindi News

यहां इलाज के नाम पर बेदर्दी से पीटी जाती हैं महिलाएं, खर्च कर रही लाखों रु.

इस परंपरा के लिए नेपाल की कमला नदी पर हर साल सैकड़ों की संख्या में लोग भूत-प्रेत उतरवाने के लिए पहुंचते हैं।

0

इंटरनेशनल डेस्क.लगातार मॉडर्न होती दुनिया में आज भी अंधविश्वास बुरी तरह से हावी है। नेपाल के धनुष शहर में इसी अंधविश्वास के चलते सैकड़ों सालों से एक कुप्रथा चली आ रही है। यहां भूत-प्रेत भगाने के लिए हर साल हजारों की संख्या में महिलाएं अपनी मर्जी से तांत्रिकों के पास आती हैं। परंपरा के तहत महिलाओं के ऊपर से भूत-भगाने के लिए तांत्रिक उनके साथ हिंसा तक करते हैं। पर इसके बावजूद इस काम के लिए उसे लाखों रुपए मिलते हैं।

डंडे से पीटी जाती हैं महिलाएं…

– द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, इस परंपरा के लिए नेपाल की कमला नदी पर हर साल सैकड़ों की संख्या में लोग भूत-प्रेत उतरवाने के लिए पहुंचते हैं, जिसमें ज्यादातर दलित वर्ग के होते हैं।
– भूत भगाने वाले तांत्रिक महिलाओं को बुरी तरह से मारते-पीटते हैं। कई बार उन्हें नदी के गहरे पानी में डुबोने तक की कोशिश की जाती है। इस प्रथा के नाम पर महिलाएं तांत्रिकों को लाखों रु. भी देती हैं।

– रिपोर्ट के मुताबिक, हर साल की तरह इस साल भी कमला नदी पर हजारों की संख्या में लोग इस परंपरा को देखने के लिए इकठ्ठा हुए।

– रिंकू यादव नाम की एक महिला से बुरी आत्मा भगाने के नाम पर उसकी फैमिली पल्टन मुखिया नाम के एक तांत्रिक के गई थी।
– दिल दहलाने वाली इस प्रथा में तांत्रिक ने रिंकू को पहले लकड़ी के डंडे से तब तक पीटा जबतक रिंकू ने खुद ही अपने ऊपर भूत होने की बात नहीं कबूली।
– इसके बाद तांत्रिक ने रिंकू के बाल पकड़कर उसे कई बार पानी में डुबाया, ताकि बुरी आत्मा तुरंत रिंकू के शरीर से बाहर निकल जाए।

निचे देखे इस कुप्रथा से जुड़ी फोटोज…

 

भूत उतारने के लिए डंडों से की गई रिंकू की पिटाई।

np2 1510914659 यहां इलाज के नाम पर बेदर्दी से पीटी जाती हैं महिलाएं, खर्च कर रही लाखों रु.

 

इसके बाद कई बार नदी में डुबोकर पूरी की गई भूत भगाने की परंपरा।

np3 1510914660 यहां इलाज के नाम पर बेदर्दी से पीटी जाती हैं महिलाएं, खर्च कर रही लाखों रु.

 

रिंकू यादव नाम की इस महिला को उसकी फैमिली ठीक करने के लिए तांत्रिक के पास ले गई थी।

np1 1510914659 यहां इलाज के नाम पर बेदर्दी से पीटी जाती हैं महिलाएं, खर्च कर रही लाखों रु.

 

np10 1510914663 यहां इलाज के नाम पर बेदर्दी से पीटी जाती हैं महिलाएं, खर्च कर रही लाखों रु. np9 1510914662 यहां इलाज के नाम पर बेदर्दी से पीटी जाती हैं महिलाएं, खर्च कर रही लाखों रु. np8 1510914662 यहां इलाज के नाम पर बेदर्दी से पीटी जाती हैं महिलाएं, खर्च कर रही लाखों रु. np7 1510914662 यहां इलाज के नाम पर बेदर्दी से पीटी जाती हैं महिलाएं, खर्च कर रही लाखों रु. np6 1510914661 यहां इलाज के नाम पर बेदर्दी से पीटी जाती हैं महिलाएं, खर्च कर रही लाखों रु. np5 1510914660 यहां इलाज के नाम पर बेदर्दी से पीटी जाती हैं महिलाएं, खर्च कर रही लाखों रु. np4 1510914660 यहां इलाज के नाम पर बेदर्दी से पीटी जाती हैं महिलाएं, खर्च कर रही लाखों रु.

 

 

यह भी देखे –

कोठी में प्रेमिका के साथ था एनआरआइ युवक, फिर अचानक उठा दिया घातक कदम
एक के बाद एक गुजरे कई डिब्बे, अपने पैर की हालत देख चीखकर हुआ बेहोश
2nd फ्लोर पर जल रही थी पत्नी, पुलिस ने खोजा तो पति मिला ये करते
होटल में बर्थडे मनाने पहुंची थी लड़कियां, कमरे में पड़े थे ऐसे सामान