Hindi News

ISIS लड़ाके से की शादी, चाहती थी 7 बच्चे भी बनें आतंकी

0

ब्रिटेन की तानिया जॉर्जलस ने अमेरिका के सबसे सीनियर ISIS सदस्य से शादी की थी. 33 साल की तानिया ने पहली बार बताया है कि कैसे वह आईएसआईएस के प्रभाव में आई और क्यों कट्टरपंथी विचारधारा को अपनाया. आईएसआईएस सदस्य से शादी करने के बाद महिला ने यह भी ख्वाब देखा था कि वह 7 बच्चे पैदा करेगी, जो दुनिया के अलग-अलग महाद्वीप में आईएसआईएस लड़ाके के रूप में काम करेंगे. आइए जानते हैं महिला क्यों गई आईएसआईएस में?

pic 4 555 110717015 ISIS लड़ाके से की शादी, चाहती थी 7 बच्चे भी बनें आतंकी

तानिया का कहना है कि ब्रिटेन में उसे रेसिज्म के अनुभवों का सामना करना पड़ा, इसी वजह से वह कट्टरपंथ की ओर जाने लगी.

तानिया ने कहा है कि लंदन में उसे भेदभाव का सामना करना पड़ा जिसकी वजह से उसके भीतर पश्चिमी देशों को लेकर नफरत का भाव पैदा हुआ. महिला ने बताया कि वह खुद के लिए सम्मान चाहती थी.

इसी वजह से वह एक ऐसे शख्स से मिली जो अमेरिका में जन्मा था, लेकिन इस्लाम को अपना लिया था. नाम था- जॉन जॉर्जलस. जॉन के साथ महिला के चार बच्चे हुए और वह सीरिया भी गई.

theatlantic.com के मुताबिक, महिला ने कहा- ‘मैं ये बच्चे एक कारण से चाहती थी. ताकि वे मुस्लिम के रूप में अल्लाह के लिए काम करें, मुजाहिद्दीन बनें.’.

pic 1 555 110717015 ISIS लड़ाके से की शादी, चाहती थी 7 बच्चे भी बनें आतंकी

तानिया का जन्म ब्रिटेन के हैरो में हुआ था. उसके माता-पिता ब्रिटिश-बांग्लादेशी कपल थे. तानिया ने कहा है कि 11 सितंबर 2001 की घटना की वजह से वह रेडिकल होने लगी

17 साल की उम्र में ही उसका रुझान कट्टरपंथ की तरफ हो गया था. बाद में वह इराक वार के खिलाफ एक प्रदर्शन में गई थी, जहां उसे एक मुस्लिम मैचमेकिंग वेबसाइट का पता दिया गया था. इसी से वह जॉन से मिली.

17 साल की उम्र में ही उसका रुझान कट्टरपंथ की तरफ हो गया था. बाद में वह इराक वार के खिलाफ एक प्रदर्शन में गई थी, जहां उसे एक मुस्लिम मैचमेकिंग वेबसाइट का पता दिया गया था. इसी से वह जॉन से मिली.

सीरिया जाने के बाद वह अपने बच्चों के साथ वापस लौट गई.  तानिया ने अब आईएसआईएस छोड़ दिया है अमेरिका में एक आईटी प्रोग्रामर को डेट कर रही है. टेक्सास में एक आम अमेरिकी की तरह जिंदगी जीने की कोशिश कर रही तानिया कट्टरपंथ छोड़ चुके लोगों के डि-रेडिकल होने पर काम करना चाहती है.

 

यह भी देखे –

8Yr लिव-इन में 8 बार अबॉर्शन, अब बोला- तेरी बेटी भी मुझे अच्छी लगती है
पति नहीं करता था टच, पत्नी ने सुसाइड नोट में लिखा- मरने के बाद भी न छूना
हार्दिक पटेल का एक लड़की के साथ वीडियो वायरल – देखे विडियो
इस लड़की ने सनी लियोनी को दिया जबरदस्त टक्कर, इंटरनेट पर लाखों लोगों…
एक मिस कॉल और न्यूड फोटो ने बर्बाद कर दी महिला की जिंदगी