Hindi News

न्यूज़ चैनल ‘NDTV’ का इतने में हुआ सौदा तय, खरीदने वाले का है भाजपा से करीबी संबंध।

0

जल्द ही न्यूज़ चैनल NDTV को नया मालिक मिलने वाला है, भाजपा के इस करीबी शख्स के हाथों में होगा चैनल के सबसे ज्यादा शेयर। 

नई दिल्ली, 22 सितंबर :न्यूज़ चैनल NDTV का जल्द ही नया मालिक मिलने वाला है। NDTV को स्पाइसजेट के मालिक अजय सिंह, प्रणव रॉय से खरीदने वाले हैं। अजय सिंह वहीं है जो एयरलाइन्स स्पाइस जेट के सह-संस्थापक है और 2004 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के चुनाव प्रचार के कोर टीम के सदस्य थे। आपको बात दें, अजय ने ही ‘अबकी बार… मोदी सरकार’ का नारा दिया था।

इंडियन एक्सप्रेस के खबर के अनुसार, स्पाइसजेट के सह-संस्थापक और मालिक अजय सिंह और प्रणव रॉय के बीच डील पूरी हो चुकी है। ‘इंडियन एक्सप्रेस’ के मुताबिक जब उसने NDTV के सूत्रों से बात की तो इस बात की पुष्टि हो गई कि एनडीटीवी के सबसे ज्यादा शेयर अब अजय सिंह के हाथ में होंगे। सूत्रों ने कहा ‘हां, डील फाइनल हो चुकी है, अब अजय सिंह ग्रुप के एडिटोरियल अधिकार का भी हिस्सा होंगे।

सूत्रों के अनुसार, अजय सिंह के पास एनडीटीवी के करीब 40 फीसदी शेयर होंगे। जबकि प्रणव रॉय और राधिका रॉय के पास 20 फीसदी शेयर होंगे। बॉम्ब स्टॉक एक्सचेंज के जून तक के आंकड़ों के अनुसार एनडीटीवी में प्रमोटरों के पास 61.45 प्रतिशत हिस्सेदारी है। वहीं 38.55 प्रतिशत हिस्सेदारी सार्वजनिक शेयरधारकों के पास है। सूत्रों के मुताबिक, अजय सिंह एनडीटीवी का 400 करोड़ का कर्ज भी वहन करेंगे। बताया जा रहा है कि कुल सौदा करीब 600 करोड़ का हुआ है।

ajay singh न्यूज़ चैनल ‘NDTV’ का इतने में हुआ सौदा तय, खरीदने वाले का है भाजपा से करीबी संबंध।

आपको बता दें, इसी साल 5 जून को सीबीआई ने प्रणव रॉय और राधिका रॉय के निवास और दफ्तर पर कथित तौर पर बैंक लोन न चुकाने से जुड़े मामले में छापा मारा था। NDTV ने छापे के बाद जारी बयान में सभी आरोपों को बेबुनियाद और गलत बताया था।

कौन है अजय सिंह :-अजय सिंह ने जनवरी 2015 में स्पाइस जेट की कमान संभाली थी। लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने ही ‘अबकी बार… मोदी सरकार’ का नारा दिया था। वे अटल सरकार में प्रमोद महाजन के ओएसडी थे। इस दौरान उन्होंने  DD स्पोर्ट्स और DD न्यूज़ को लांच करने में मुख्य भूमिका निभाई थी।