Hindi News

24 घंटे डर के साये में तानाशाह किम, बनवा रखी है सुरंग

0

उत्तर कोरिया के खूंखार और सनकी तानाशाह किम जोंग के बारे में करीब हर कोई जानता है. इन दिनों उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच काफी तनाव और तनातनी चल रही है. दोनों देश एक-दूसरे को बर्बाद करने तक की धमकी दे चुके हैं. इस मौके पर हम आपको बता रहे हैं किम जोंग से जुड़ी कुछ खास बातें

kim8 092717083449 24 घंटे डर के साये में तानाशाह किम, बनवा रखी है सुरंग

किम जोंग उन के पिता किम जोंग इल का हार्ट अटैक के बाद 17 दिसंबर 2011 को देहांत हो गया था. उनकी मौत के बाद किम जोंग उन ने सत्ता संभाली. किम जोंग भले ही एक के बाद एक परमाणु परीक्षण करता रहा हो, लेकिन कहा जाता है कि उसे अपनी सुरक्षा की बहुत चिंता होती है. उत्तर कोरिया की सत्ता संभालने के बाद से किम जोंग ने आधिकारिक तौर पर किसी भी देश की यात्रा नहीं की है.

kim7 092717083449 24 घंटे डर के साये में तानाशाह किम, बनवा रखी है सुरंग

खबरों की मानें तो किम जोंग को हमेशा यह डर सताता रहता है कि कोई उसकी हत्या कर देगा. उसे लगता है कि वो जिस कार में सफर करता है, कोई उस पर हमला कर देगा या फिर किसी हवाई हमले के जरिए उसे मार दिया जाएगा.

kim4 092717083449 24 घंटे डर के साये में तानाशाह किम, बनवा रखी है सुरंग

किम जोंग उन को मौत का इतना डर है कि वो कई बार अपने बॉडी डबल्स (उसकी तरह दिखने वाले) के साथ भी नजर आता है. हाल ही में बैलिस्टिक मिसाइल टेस्ट के दौरान किम जोंग अपने 2 बॉडी डबल्स के साथ नजर आया था. उन्होंने किम जोंग की तरह ही कपड़े पहने हुए थे और बालों का स्टाइल भी उसी की तरह था.

kim3 092717083449 24 घंटे डर के साये में तानाशाह किम, बनवा रखी है सुरंग

किम जोंग इन बॉडी डबल्स का इस्तेमाल कातिलों को धोखा देने के लिए करता है जिससे अगर कोई उसे मारना चाहे तो वह असली किम को पहचान ही ना सके.

kim2 092717083449 24 घंटे डर के साये में तानाशाह किम, बनवा रखी है सुरंग

किम जोंग अपनी सुरक्षा का बहुत ध्यान रखता है. वो अपनी सुरक्षा में ऐसे गार्ड्स रखता है, जिनका किसी विचारधारा से कोई संबंध नहीं होता. किम की सुरक्षा में लगे कुछ सशस्त्र गार्ड्स होते हैं, तो कुछ गार्ड्स बिना हथियार के होते हैं. अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किम अपना प्रोग्राम कई बार अचानक बनाता है.

kim19 092717100114 24 घंटे डर के साये में तानाशाह किम, बनवा रखी है सुरंग

आधिकारिक मौकों पर किम जोंग की सुरक्षा में बड़ी तादाद में आटोमैटिक राइफल्स और हैंड ग्रेनेड के साथ पुलिसकर्मी तैनात होते हैं. इतना ही नहीं किम के निजी सुरक्षाकर्मी सादे कपड़ों में बड़ी मात्रा में हथियार के साथ तैनात रहते हैं.

खबरों के मुताबिक बॉडी गार्ड्स को ट्रेनिंग देते हुए उनका ब्रेन वॉश किया जाता है. उन्हें यह सिखाया जाता है कि किम जोंग भगवान है. उन्हें (बॉडीगार्ड्स को) उनकी सुरक्षा में लगाया गया है. इसके साथ ही उन्हें कई कड़ी ट्रेनिंग दी जाती है, जिसमें शारीरिक से लेकर मानसिक ट्रेनिंग तक शामिल है.

kim10 092717083449 24 घंटे डर के साये में तानाशाह किम, बनवा रखी है सुरंग

किम की सुरक्षा के लिए चुने जाने वाले बॉडी गार्ड्स के चेहरे पर किसी तरह का कोई निशान नहीं होना चाहिए और गठीला शरीर होना चाहिए. चुनने के बाद इन्हें एक तरह का आईडी नंबर दिया जाता है, जबकि बाकी सारे रिकॉर्ड्स हटा दिए जाते हैं. उन्हें अपने परिवार से संपर्क करने की भी मनाही होती है. इतना ही नहीं एक परिवार का केवल एक ही सदस्य इनकी सुरक्षा के लिए चुना जा सकता है.